नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को निधन हो गया। दोपहर करीब 1 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। गुरुवार को अस्पताल ने बयान जारी कर बताया था कि उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। उसके बाद शुक्रवार को एसपी बालासुब्रमण्यम ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से देशभर में शोक की लहर है। नेता से लेकर अभिनेता सभी उन्हें श्रद्धाजंलि दे रहे हैं। आज एसपी बालासुब्रमण्यम का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार चेन्नई से 34 किलोमीटर दूर स्थित पक्कम में किया जाएगा। उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार रात को चेन्नई स्थित उनके फार्महाउस पर पहुंचा। यहां लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एसपी बालासुब्रमण्यम को शुक्रवार को ट्वीट कर श्रद्धाजंलि दी थी। उन्होंने लिखा, “एसपी बालासुब्रमण्यम के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के साथ हमारी सांस्कृतिक क्षेत्र को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। भारत भर में एक घरेलू नाम, उनकी मधुर आवाज और संगीत ने दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। दु: ख की इस घड़ी में, मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।”

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर एसपी बालासुब्रमण्यम को श्रद्धाजंलि दी। उन्होंने लिखा, ‘प्रख्यात पार्श्व गायक, अद्भुत संगीतकार, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित पद्म भूषण श्री एस.पी. बालासुब्रमण्यम जी का निधन संगीत जगत की अपूरणीय क्षति है। आपका हृदयस्पर्शी कर्णप्रिय स्वर युगों तक संगीत प्रेमियों के मन को शांति प्रदान करता रहेगा। मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि!’





Source link

Posts You May Love to Read !!

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *