नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस kangana ranautके दफ्तर में कथित अवैध निर्माण को धराशाई करने के बाद BMC सुर्खियों में है। चर्चा में रहने की मुख्य वजह है BMC के तोड़-फोड़ का तरीका। दरअसल जिस रफ्तार से बीएमसी ने कंगना के ऑफिस के खिलाफ कार्रवाई की है वह सवालों के घेरे में आ गई है। अब सवाल यह उठ रहा है कि बीएमसी ने कंगना के ऑफिस के मामले में इतनी फूर्ती क्यों दिखाई है। लोग इस कार्रवाई को kangana ranautके खिलाफ बदला मान रहे हैं।

आपको बतादें मुंबई में केवल कंगना के फिलाफ भर कार्रवाई नहीं हुई है इससे पहले भी बीएमसी ने कई बड़ी कार्रवाई की है। सूत्रों का मानना है कि बीएमसी को तीन साल में अवैध निर्माण की 50 हजार से ज्यादा शिकायतें मिली हैं और इनमें से सिर्फ 4100 शिकायतों पर ही बीएमसी के द्वारा कार्रवाई की गई है। अगर बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में देखे तो बीएमसी ने सुपरस्टार शाहरुख खान, कॉमेडियन कपिल शर्मा जैसे सेलेब्स के खिलाफ भी तोड़-फोड़ की कार्रवाई कर चुकी है।

मुंबई में अवैध निर्माण में ये स्टार से बंगलों को भी तोड़ा गया

शाहरुख खान

बॉलीवुड के खान शाहरुख खान का मन्नत वाला बंगले एक समय काफी चर्चा में आया था जब 14 फरवरी, 2015 को भारी पुलिस सुरक्षा के बीच बीएमसी अधिकारियों ने उनके बंगले की तोड़ फोड़ की थी। बताया जाता है कि बंगले पर अतिक्रमण करने से पहले BMC की तरफ से एक नोटिस भेजा गया था लेकिन शाहरुख खान ने नोटिस का कोई जवाब तक नही दिया। इसके बाद 14 फरवरी को सुबह 8 बजे, BMC के लगभग 35 कर्मचारी और 40 मजदूर बंगले पर पहुंचकर और JCB से रैंप को ध्वस्त कर दिया था। इतना ही नही शाहरुख खान ने बीएमसी को 1.93 लाख रुपये का भुगतान भी किया था।

कपिल शर्मा

BMC ने देश के महान खिलाड़ी कपिल शर्मा को भी नही बख्शा। उनके बंगले के आधे हिस्से को भी उखाड़ फेंकने में कोई कसर नही छोड़ी थी। 16 जुलाई, 2016 को बीएमसी ने कपिल शर्मा को एक नोटिस जारी किया था, जिसमें उन्हें अवैध निर्माण कार्य रोकने के लिए कहा गया था।

कपिल शर्मा ने बीएमसी के नोटिस का जवाब देने के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद कपिल शर्मा को एक बड़ी राहत मार्च 2017 में मिली, जब बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ दायर एफआईआर पर रोक लगा दी।

अरशद वारसी

बीएमसी के द्वारा फिल्म अभिनेता अरशद वारसी के बंगले पर भी कार्रवाई की थी.। जिसमें बीएमसी ने जून, 2017 को वर्सोवा में अवैध रूप से बनी एक को उखाड़ फेंका था।





Source link

Posts You May Love to Read !!

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *