Bday Special: Asha Bhosle के साथ लता की इस वजह से थी दूरियां, तोड़ दिए थे स्वर कोकिला ने अपनी छोटी बहन से रिश्ते


नई दिल्ली। बॉलीवुड में अपनी मीठी आवाज से करोड़ो लोगों के दिल पर राज करने वाली Asha Bhosle आज अपना 87वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं, अपनी आवाज के जादू से इस सिंगर ने भले ही कोरोड़ों लोगों का दिल जीता हो लेकिन अपनी निजी जिदगी में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। साल 1933 में महाराष्ट्र के सांगली में जन्मीं आशा का बचपन बड़ी परेशानियों के साथ गुजरा।

आशा ताई सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर की छोटी बहन हैं। लता और आशा ये बॉलीवुड की वो जोड़ी रही है जिसकी आवाज को सुन लोग मदहोश हो जाते थे। इनकी आवाज में वो जादू है कि लोग इनके गानों को बार-बार सुनना पसंद करते हैं। लेकिन दो बहनों की ये जोड़ी भलें ही संगीत के क्षेत्र में अपना नाम कमा चुकी हों लेकिन पर्सनल लाइफ में दोनों की राहें एक दूसरे से बिल्कुल ही अलग थीं।

जहां Lata Mangeshkar ने पिता के निधन के बाद मात्र 14 साल की उम्र से घर का बोझ उठाने के लिए काम करना शुरू कर दिया था। तो वहीं आशा ने घर की जिम्मेदारियों से दूर रहकर स्वंतत्र रहना उचित समझा। जिसके चलते उनके रास्ते लता से बिल्कुल अलग थे।

16 साल की उम्र में आशा ने अपनी उम्र से डबल इसान से शादी करके घर वालों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने लता मंगेशकर के सेक्रेटरी गणपतराव भोसलें से शादी कर ली, जो उस वक्त 31 साल के थे।
एक इंटरव्यू के दौरान आशा ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि यह रिश्ता लता मंगेशकर को बिल्कुल भी पसंद नही था। लेकिन बहन के लाख मना करने के बाद भी आशा ने गणपतराव से शादी कर ली। शादी के बाद आशा और गणपत के तीन बच्चे हुए, लेकिन यह शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली। और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

इसके बाद आशा भोसले के करीब आर.डी.बर्मन आए, जो आशा से लगभग 6 साल छोटे थे। उन्होंने आशा से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नि को तलाक देकर आशा को शादी के लिए मना लिया। साल 1980 में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि यह शादी भी ज्यादा दिन तक ना चल सकी। और एक दिन अचानक आर.डी.बर्मन का निधन हो गया। और वो हमेशा-हमेशा के लिए आशा जी से दूर चले गए।

You Must Read This :  कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़ पर बोले हिमांश— सपनों के घर को नुकसान पहुंचाने का अधिकार किसी को नहीं





Source link

Posts You May Love to Read !!

Leave a Comment