‘सुशांत ने नहीं सुझाया था ‘FAU-G’ गेम का कॉन्सेप्ट, अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ होगा लीगल एक्शन’


मुंबई। आगामी मल्टीप्लेयर मोबाइल एक्शन गेम ‘फौ-जी’ ( FAU-G Game ) की गेमिंग कंपनी ने सोमवार को बयान जारी कर स्पष्टीकरण दिया कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) ने इस गेम का कॉन्सेप्ट नहीं बताया था।

भारतीय गेमिंग कंपनी एनकोर के सह-संस्थापक विशाल गोंडल ने एक बयान में कहा, ‘यह बयान सोशल मीडिया पर चल रहीं अफवाहों का खंडन करने के लिए जारी किया जा रहा है, जिसमें फौ-जी का कॉन्सेप्ट दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा सुझाए जाने की बात कही जा रही है। यह बात पूरी तरह से गलत और निराधार है।’

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार द्वारा पिछले सप्ताह अपने ट्विटर हैंडल पर लॉन्च किए गए इस गेम को अपने पोस्टर के लिए कॉपी करने के आरोप का सामना करना पड़ा था। इस पर भी कंपनी ने स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें लिखा था, इसके अलावा ऐसे अफवाहें भी वायरल हो रही हैं, जिसमें हमारे एक्शन गेम, फौ-जी के पोस्टर को चोरी का बताया जा रहा है। हम आगे स्पष्ट करना चाहेंगे कि हमने शटर स्टॉक से छवि का उपयोग करने के लिए आधिकारिक तौर पर लाइसेंस खरीदा है। इसके अतिरिक्त, यह केवल एक टीजर पोस्टर है और हम जल्द ही आधिकारिक गेम टाइटल स्क्रीन और इन-गेम आर्ट जारी करेंगे।

वहीं एनकोर ने बयान में कहा कि 25 से अधिक प्रोग्रामर, कलाकार, परीक्षक और डिजाइनरों की एक टीम वर्तमान में फौ-जी गेम विकसित कर रहे हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने हाल ही कई चीनी मोबाइल गेम्स पर प्रतिबंध लगाया था। इनमें पबजी नाम का पॉपुलर गेम भी शामिल है। इस पर भी बैन लगाया गया। इस प्रतिबंध से नाराज कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया। इसी गुस्से का शिकार अक्षय कुमार की ओर से प्रमोट किए गए नए मोबाइल गेम फौ—जी को भी होना पड़ा।





Source link

Posts You May Love to Read !!

Leave a Comment