नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) खुदकुशी मामले में एक नया मोड़ आ गया है और सुशांत के परिवार की मनोकामना पूरी होती दिख रही है। इस केस में ड्रग्स के एंगल से जांच कर रही एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद रिया के वकील ने निचली अदालत में ज़मानत की अर्जी दी जिस पर सुनवाई करने के बाद अदालत ने रिया को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। लिहाजा रिया को एक रात यानी मंगलवार की रात NCB के लॉकअप में गुजारनी पड़ी। और सूत्रों के मुताबिक लगातार कई घंटों की पूंछतांछ के बाद थक चुकी रिया को लॉकअप में नींद ही नहीं आई। दूसरी ओर पहले बेटे की गिरफ्तारी और बाद में बेटी के गिरफ्तार होने के बाद रिया का पूरा परिवार भी रातभर नहीं सो पाया।

आज जेल में शिफ्ट होंगी रिया चक्रवर्ती
अनुमान लगाया जा रहा है कि NCB आज रिया चक्रवर्ती को अपने लॉकप से निकाल कर जेल में शिफ्ट करेगी। सूत्रों की माने तो आज रिया जमानत के लिए सेशन कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती हैं। विदित हो रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स लेने, सुशांत को ड्रग्स मुहैया कराने सहित कई गंभीर आरोपों लगे हैं। रविवार के बाद मंगलवार को हुई 3 घंटे की पूछताछ के बाद NCB ने रिया को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी ओर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मंगलवार को जो बयान दिया उसमें उन्होंने कहा है कि, ‘कोर्ट ने रिया चकवर्ती को 22 सितंबर तक ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है, आज (मंगलवार) रात वो यहां (एनसीबी) में रहेंगी और कल (बुधवार) सुबह उन्हें जेल में शिफ्ट किया जाएगा।’

रिया पर ड्रग्स सेवन करने का लगा है आरोप
सूत्रों की माने तो रिया ने एनसीबी के समक्ष यह बात कबूली है कि वह भी ड्रग्स लेती थीं, लेकिन एनसीबी को अब इस बात की चिंता है कि कोर्ट में ये कैसे साबित करेंगे कि रिया ड्रग्स लेती थी, दरअसल यहां पेंच यह फंस रहा है कि रिया के पास से कोई रिकवरी हुई ही नहीं है। और ना ही रिया के ब्लड सैंपल में ड्रग्स के सबूत मिले हैं। अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सामने एक ही रास्ता बचता है इस गिरफ्तारी को सही साबित करने का और वह है रिया को ड्रग्स सिंडिकेट से जोड़ने का तभी कोर्ट में यह केस मज़बूती से टिक पाएगा नहीं तो केस कमज़ोर पड़ सकता है। वैसे सूत्र बताते हैं कि रिया ने अपने स्टेटमेंट में ये स्वीकार किया है कि वह ड्रग्स लेती थीं।

रिया पर शिकंजा कसने के लिए ड्रग सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य बताया गया
एनसीबी इस केस में रिया पर शिकंजा कसने के लिए अपनी रिमांड कॉपी में रिया को ड्रग सिंडिकेट का एक्टिव मेम्बर बताया है। रिमांड में रिया को सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स मुहैया कराने वाली मुख्य कड़ी के तौर पर पेश किया गया है, और इसके लिए उन पर पेडलर्स के संपर्क में रहने का आरोप लगा है। हालांकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिमांड में लिखा है कि रिया ने खुद सीधे तौर पर ड्रग्स नहीं खरीदा, वे अपने भाई शोविक, सुशांत के दोस्त सैमुअल और स्टाफ दीपेश को ड्रग्स लाने के लिए पैसों के साथ निर्देश देती थीं और इन कामों में रिया और सुशांत दोनों बराबर के भागीदार थे।

सुशांत की बहन का रिएक्शन- ‘भगवान हमारे साथ हैं’
मंगलवर की शाम को जैसे ही रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी खबर आई सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने तुरंत अपने ट्वीटर पर अपना रिएक्शन दिया उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भगवान हमारे साथ हैं।’ हालांकि रिया की गिरफ्तारी के बाद पूरा बॉलीवुड सकते में है, बॉलीवुड के कई एक्टर रिया के समर्थन में उतर आए हैं। विद्या बालन ने रिया की टी-शर्ट पर लिखे शब्दों को शेयर किया और अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘जस्टिस फॉर रिया’।





Source link

Posts You May Love to Read !!

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *