मुंबई। कंगना रनोत ( Kangana Ranaut ) और उर्मिला मातोंडकर ( Urmila Matondkar ) की जुबानी जंग के बीच एक कॉर्टून वायरल हो रहा है। इस कॉटूर्न में उर्मिला मातोंडकर का जिक्र है। अमूल के बनाए इस कॉटूर्न को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा गया। कुछ लोग इसे दोनों एक्ट्रेसेस के बीच चल रहे विवाद से जोड़कर देख रहे हैं।

हुआ यूं कि उर्मिला पर बने इस कॉटूर्न को कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। इसमें उर्मिला के कॉटूर्न के साथ टैगलाइन में लिखा ‘अब मासूम नहीं रहीं’। बस फिर क्या था, अमूल, ट्रोल्स, आइटी सेल को जीभर के लताड़ लगा दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग अमूल और उर्मिला को लेकर अपनी-अपनी राय देने में जुट गए।

बाद में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर बताया,’अगर मैं गलती नहीं कर रहा हूं तो ये कॉटूर्न ‘रंगीला’ फिल्म की रिलीज के दौरान का है, अभी का नहीं। ये इस बात पर बना था कि उर्मिला ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ‘मासूम’ में काम किया था। असल में ये उर्मिला की प्रशंसा में था। अब इसे ट्रोल्स नए माहौल से जोड़कर मिसयूज कर रहे हैं।’

खैर, इतना सब होने के बाद असल बात सामने आई। ये कॉर्टून 1995 के दौरान का निकला। उर्मिला, आमिर खान और जैकी श्रॉफ की फिल्म ‘रंगीला’ की रिलीज पर बना था। उर्मिला ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ‘मासूम’ फिल्म में काम किया था। इसलिए ये दोनों फिल्में कॉटूर्न का आधार बनीं। तब इसे इसी रूप में देखा गया होगा। सच्चाई सामने आने के बाद कुछ बुद्धिजीवियों ने जिम्मेदारी समझते हुए उर्मिला वाली इस पोस्ट को डिलीट कर दिया। हालांकि तब तक स्क्रीनशॉट वायरल हो गए थे।

आश्चर्यजनक बात ये है कि उर्मिला की ‘रंगीला’ के निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने 11 सितंबर को यही कॉटूर्न अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। इस कॉटूर्न का संदर्भ समझ आए इसलिए इसके कैप्शन में भी लिखा था, ‘रंगीला की रिलीज पर अमूल का होर्डिंग।’ वर्मा की इस पोस्ट पर लोगों ने तब भी ध्यान नहीं दिया और आज भी।





Source link

Posts You May Love to Read !!

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *