‘दिल्ली क्राइम’ को मिला एमी अवॉर्ड नामांकन, अर्जेंटीना, जर्मनी और यूके के शोज से होगा मुकाबला


मुंबई। अभिनेत्री रसिका दुग्गल ( Rasika Dugal ) , शैफाली शाह, अभिनेता आदिल हुसैन और राजेश तैलंग स्टारर वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ ( Delhi Crime ) को इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस ( Emmy Awards ) के लिए नामांकन मिला है। बेस्ट ड्रामा सीरीज कैटेगिरी में शामिल ‘दिल्ली क्राइम’ का अर्जेंटीना, जर्मनी और यूके के शोज के साथ मुकाबला है।

रसिका ने इस पर खुशी जताते हुए सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। उनका मानना है कि इस सीरीज ने दिलचस्पी और संवेदनशीलता का संतुलन बनाकर रखा और इसके चलते यह उपलब्धी हासिल हो पाई। रसिका कहती हैं कि मुझे गर्व है कि मैंने इसमें काम किया है। अब इसे वह पहचान मिल रही है जिसकी यह हकदार है।

यह भी पढ़ें: – यूजर बोला, ‘सिनेमाघर खुलें या नहीं, आप तो बेकार ही रहोगे’, Abhishek Bachchan ने दिया करारा जवाब

‘संवेदनशीलता से किया पेश’

रसिका ने कहा, ‘मुझे लगता है कि निर्भया दुष्कर्म मामला अपने आप में ही एक पूरी कहानी है। इसने लोगों को गहराई से प्रभावित किया। यह भयावह और भीषण था। एक समाज के रूप में हमें इसे नहीं भूलना चाहिए। हमें याद रखना चाहिए कि हमने, समाज के हिस्से के रूप में, इस तरह के अपराध को होने दिया।’ उनका मानना है कि निर्माताओं ने बहुत संवेदनशीलता के साथ विषय को पेश किया है।

यह भी पढ़ें: — Viral Video पर आए गंदे कमेंट्स पर नोरा फतेही ने लगाई लताड़, टेरेंस ने सुनाई साधु की कहानी

रसिका ने कहा, निर्देशक, संपादक और सिनेमेटोग्राफर की तालमेल बहुत अच्छी थी। वे कंटेंट को संवेदनशीलता के साथ पेश करते हैं। यहां तक कि इसे देखते हुए, मैं उनके द्वारा चुने गए कुछ विकल्पों से अचंभित रह गई। उदाहरण के लिए यह एक दुष्कर्म पर आधारित सीरीज है, लेकिन यह कृत्य दिखाया नहीं गया। यह निर्देशक का संवेदनशील निर्णय था।

सीजन 2 की शूटिंग पूरी

गौरतलब है कि इस सीरीज का दूसरा पार्ट भी एक नए मामले के वापस लौटेगा। रसिका ने इस बारे में जानकारी नहीं दी कि नई सीरीज किस कहानी के साथ आ रही हैं, लेकिन उन्होंने यह बताया कि इसके दूसरे सीजन की शूटिंग पूरी हो गई है। बता दें कि इसका पहला सीजन वर्ष 2012 में हुए निर्भया दुष्कर्म मामले की कहानी पर आधारित था।





Source link

Posts You May Love to Read !!

Leave a Comment