नई दिल्ली। गरीब लोगों के मसीहा बने अभिनेता सोनू सूद आज भी लोग की मदद करने में जुटे हुए हैं। लॉकडाउन में जहां अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर पूरी तरह से घर जाने की उम्मीद को छोड़ चुके थे। उस दौरान सोनू उनकी मदद के लिए अकेले सामने आए और सभी को सुरक्षित उनके परिवारवालों के पास पहुंचाया। सोनू का मदद करने का सफर बस यहीं तक सिमट कर नहीं रह गया है। बल्कि उन्होंने घर पहुंचे प्रवासी मजदूरों के लिए ऑनलाइन नौकरी देने का प्लान भी बनाया। जिसके लिए उन्होंने एक ऐप भी निर्माण किया । वहीं अब सोनू सूद बच्चों की पढ़ाई के लिए संसाधन उपलब्ध करवा रहे हैं। अभिनेता बच्चों को हायर एजुकेशन दिलाने की तरफ कदम बढ़ा चुके हैं।

हाल ही में सोनू सूद ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर कुछ पोस्ट शेयर किए है। उन्होंने एक पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है कि ‘हमारा भविष्य हमारी काबिलियत और मेहनत तय करेगी ! हम कहाँ से हैं , हमारी आर्थिक स्थिति का इस से कोई सम्बन्ध नहीं। मेरी एक कोशिश इस तरफ – स्कूल के बाद की पढ़ाई के लिए full scholarship – ताकि आप आगे बढ़ें और देश की तरक्की में योगदान दें। email करें [email protected]।’ सोनू ने पोस्ट में तिरंगा का इमोजी भी बनाया है।

सोनू सूद ने अपने दूसरे ट्वीट में एक तस्वीर पोस्ट की है। पोस्ट में उन्होंने बच्चों को स्कॉलरशिप देने की जानकारी देते हुए कहा है कि ‘हिंदुस्तान बढ़ेगा तभी, जब पढ़ेंगे सही! हायर एजुकेशन के लिए बच्चों के लिए स्कॉलरशिप को लॉन्च कर रहे हैं। सोनू कहते हैं कि उन्हें पूरा विश्वास है कि वित्तीय चुनौतियां उन्हें किसी भी लक्ष्य तक पहुंचने उनके लक्ष्य को रोक नहीं सकती है। खुद का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए [email protected] पर संदेश भेजे। जिससे वह जल्द से जल्द उन तक पहुंच जाएगें।’

आपको बता दें इस स्कॉलरशिप में कई बड़े कोर्स शामिल हैं। जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंजिनिरयरिंग, साइबर सिक्योरिटी, फैशन, जर्नलिज्म और मेडिसिन जैसे कोर्स शामिल है। सोनू ने बताया कि स्कॉलरशिप पाने के लिए कुछ शर्तें रखी गईं है। जिसके आधार पर ही बच्चों को यह स्कॉलशिप दी जाएगी।

 





Source link

Posts You May Love to Read !!

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *