ई-रिक्शा चालक के बैले डांसर की मदद के लिए आगे आए ऋतिक रोशन, भेजेंगे लंदन


बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन बैले डांसर कमल सिंह की आर्थिक मदद के लिए आगे आए है। ताकि वह अपनी कला में कॅरियर बनाने के लिए एक पेशेवर शिक्षण संस्थान में शामिल हो सके। 20 वर्षीय कमल के पिता ई—रिक्शा चलाते है। कमल को लंदन के प्रतिष्ठित नेशनल बैले स्कूल में एक साल के लंबे प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए चुना गया था। हालांकि, कमल और उनके परिवार के लिए आर्थिक परेशानी इसमें बाधा बन रही थी। ऋतिक ने आगे आकर कुछ पैसे परिवार के बैंक खाते में कुछ पैसे ट्रांसफर किए है। चूंकि ऋतिक खुद एक डांसर हैं और वह चाहते है कि धन की कमी के कारण कमल जीवन से यह मौका हाथ से निकल जाए।

hrithik roshan

स्कूल के एक वर्षीय पेशेवर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में सफल होने के बाद कमल सिंह का सपना अंतरराष्ट्रीय नृत्य मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का है। हालांकि, इसके लिए न केवल उन्हें फीस देने के लिए बल्कि लंदन में रहने के लिए बड़ी राशि की जरूरत है। कमल सिंह ने कहा, ‘मेरा परिवार और मेरे कोच हमेशा मेरे पक्ष में खड़े हुए हैं। उन्होंने कभी मुझे हताश नहीं होने दिया। दुर्भाग्यवश मैं एक साल के पाठ्यक्रम का फीस- 8000 पांउड (करीब 7.60 लाख रुपए)- वहन नहीं कर सकता। इसके साथ ही लंदन में रहने का भी खर्च है, जो कम से कम एक हजार पाउंड (करीब 95 हजार रुपए) है।’

साल 2019 में बैले डांस के प्रशिक्षण के लिए रूस के सेंट पिट्सबर्ग में वागानोवा बैले एकेडमी में दाखिले के लिए कमल ने अपना वीडियो भेजा था। वीडियो देखकर वहां के प्रशिक्षक काफी प्रभावित हुए और कमल को बुला लिया। यहां कमल ने एक महीने का प्रशिक्षण लिया और अपनी प्रतिभा से वहां के आयोजको को कायल कर दिया। इस दौरान वहां हुए आयोजन में बैले डांसर की टीम का नेतृत्व करने का जिम्मा कमल को ही मिला। इस आयोजन में हर किसी ने कमल की तारीफ की।

hrithik roshan





Source link

Posts You May Love to Read !!

Leave a Comment